” मिशन इम्पॉसिबल 7″

अब एक मनोरंजक समीक्षा उपलब्ध है जिसे मैंने सबसे हाल की फिल्म, Mission Impossible 7, का प्रेस शो देखा है। शो के बाद मीडियाकर्मी हर किसी से फिल्म की प्रतिक्रिया पूछते हैं। तुमने टॉम क्रूज से कैसा व्यवहार किया? क्या हुआ? इस समीक्षा में मैं इन सभी प्रश्नों के साथ अन्य अनुभवों को साझा करने की कोशिश करूँगा।

पुरानी शुरुआत से है । पहले से बदनाम इथन हंट अपने लक्ष्य के बारे में एक संकेत पाता है। संकेत पांच सेकंड के बाद समाप्त हो जाता है।किरदार भी मिशन इम्पॉसिबल 7 में विविध हैं, जैसा कि गैंग्स ऑफ वासेपुर में सरदार खान का चरित्र है। जब इथन एक चाबी खो देता है, तो उसे खोजने को कहा जाता है। माना जाता है कि इस चाबी से एक खतरनाक हथियार खुलता है जो न तो काटा जा सकता है और न ही दुश्मन को खोजा जा सकता है। इथन एक चाबी खोजता है और पुराने शत्रुओं और नए सहयोगियों से मिलता है। कहानी का मुख्य मुद्दा उनका लक्ष्य पूरा करना है। दुश्मन यहाँ नहीं हैं। इथन का दुश्मन सिर्फ एक व्यक्ति नहीं है, जिसे हराने के लिए संघर्ष करना चाहिए। सरकार ने इसे बनाया है।
अब एक मनोरंजक समीक्षा उपलब्ध है जिसे मैंने सबसे हाल की फिल्म, Mission Impossible 7, का प्रेस शो देखा है। शो के बाद मीडियाकर्मी हर किसी से फिल्म की प्रतिक्रिया पूछते हैं। तुमने टॉम क्रूज से कैसा व्यवहार किया? क्या हुआ? इस समीक्षा में मैं इन सभी प्रश्नों के साथ अन्य अनुभवों को साझा करने की कोशिश करूँगा।

वे इसे अपने लाभ के लिए कर रहे हैं। अब वह अपने वंश पर काबिज है। यह फिल्म वास्तविकता का अर्थ लोगों के लिए बदल सकती है, और यह आपके विचारों से खेलती है। प्रत्येक व्यक्ति को हर परिस्थिति में चुनौती देने का अधिकार सबसे बड़ा अधिकार है। उस अधिकार को शत्रु चुरा सकता है। ऐसे दुश्मन को कोई कैसे हर सकता है! निर्माताओं ने कहानी को दो भागों में बांटा है। यह पहले विलेन के बाद कहानी का मुख्य किरदार है। मिशन इम्पॉसिबल टॉम क्रूज: दोनों एक दूसरे की जगह ले चुके हैं। टॉम की उम्र नहीं बढ़ती, बल्कि हर “मिशन” फिल्म से उनकी प्रतिष्ठा बढ़ती जाती है। फिल्म में तीन रोचक सीन हैं। पहले सीन में टॉम और हेली एटवेल के किरदार बाइक और कार चेस में बचते हैं। टॉम खाई पर मोटरसाइकिल से कूदते हुए दूसरा सीन है। ट्रेन का दृश्य तीसरा सीन है। निर्माताओं ने पहले से ही पर्याप्त जानकारी दी है, इसलिए ये स्पॉइलर नहीं हैं। टॉम इन सीनों में स्थिर है। यह आदमी इतना कुछ कैसे कर रहा है, मुझे उनकी जान की चिंता हुई कुछ समय। उनके पास कोई कमी नहीं थी।

टॉम क्रूज बहुत उत्साहित होगा, लेकिन जब उथन खाई पर कूदने का समय आता है, तो पर्दे पर वही दिखता है। वे अपने चरित्र को गहराई से देखते हैं। क्रिस्टियन मैकक्वैर ने मिशन इम्पॉसिबल 7 लिखा और निर्देशित किया है । पहले भी उन्होंने फ्रैंचाइज़ी फिल्म निर्देशित की थी।मिशन इम्पॉसिबल 7 का मार्गदर्शन बहुत प्रभावशाली है। क्रिस्टोफर कहानी कहने का तरीका जानता है और वह जानता है कि उन्हें कैमरे में कैद करना है। फिल्म में दो बड़े एक्शन सीक्वेंस हैं, और शूट से एडिटिंग तक सब कुछ सामान्य रहता है। वे निरंतर अपने दर्शकों को खींचते हैं। मुझे चिढ़ाता है कि ज्यादातर एक्शन फिल्मों में कैमरा और शॉट्स के पीछे की विचारधारा पर विस्तृत चर्चा नहीं होती। कई जगहों पर, सिर्फ कैमरा छोड़कर स्टार खुद शूट करते हैं। मिशन इम्पॉसिबल 7 इस दृष्टिकोण से अलग है। यहां कहानी सुनाने के लिए कैमरा और शॉट्स का उपयोग किया जाता है। फिल्म की शुरुआत में डच ऐंगल का इस्तेमाल किया गया है, जहां कैमरा एक तरफ झुकाया जाता है, उलझन में होता है या किरदार को लगता है कि कुछ गड़बड़ है। उनका जीवन अनियमित है। इसके लिए उन्होंने डच ऐंगल का उपयोग किया है। जब इथन और उनकी टीम चाबी नहीं जानते, फिल्म में डच ऐंगल दिखता है। लेकिन कैमरा फिर से स्थिर हो जाता है जैसे-जैसे चित्र स्पष्ट होता जाता है। इसमें सिनेमैटोग्राफर फ्रीज़र टैगार्ट और क्रिस्टोफर मैक्क्वेरी भी सम्मानित होते हैं ।”Mission insolvable 7″ एक पाठकीय “मिशन” फिल्म है, और यही इसकी ताकत है। यह सिर्फ अपनी कार्रवाई के बारे में कहानी नहीं लिखना चाहती।मेरी राय में Mission Impossible 7 इस सीरीज की अगली बेहतरीन फिल्म होगी। बड़े परदे पर यह फिल्म बहुत अच्छी है।

Trailer 1:-

Trailer 2:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *